इन तरीको से करे mobile को जल्दी charge 

How to charge mobile quickly

जब किसी चीज का इंतजार करना पड़े तो एक-एक मिनट भी एक घंटे के बराबर लगता है। आज mobile phones हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है इसे हर वक्त हम सांथ रखना पसंद करते है पर जब charge करने की बारी आती है तो 2 से 3 घंटो के लिए अपने से दूर रखना बहोत मूसकिल होता है। कभी-कभी ये इंतजार हमे गरम तबे के ऊपर बैठने जैसा लगता है खासकर जब कभी हमे अचानक बाहर जाना पड़ जाए और आपका मोबाइल चार्ज ना हो तो बहोत परेशानी उठानी पड़ती है। पर अगर आप चाहे तो इन उयायों का इस्तेमाल करके अपने मोबाइल को जल्दी चार्ज कर सकते है।

इन तरीको से करे mobile को जल्दी charge

फ्लाइट मोड पर रखे

किसी भी मोबाइल को फ्लाइट मोड मे रखने से इसके अंदर चल रहे INTERNET, broser, G.P.S और यहाँ तक की मोबाइल नेटवर्क भी बंद हो जाता है। ये सभी चीजे धीर-धीरे बैटरी को कम करते रहते है इसलिए इनके बंद होते ही बैट्री की खपत ना के बराबर होती है और मोबाइल तेजी से चार्ज होने लगता है।

Extreme मोड पर रखे

आज के नए मोबाइल फोन मे कई कंपनिया एक नई सुविधा उपलब्ध करा रही है जिसे on करने से mobile के कुछ बेसिक चीजे जैसे important call और कैलकुलेटर ही open रहते है। कई बार हमे ये लगता है की कही important call ना आ जाए इसलिए फोन को बंद नही कर सकते और ना ही फ्लाइट मोड मे डाल सकते तो वो इस मोड पर डालकर फोन को चार्ज कर सकते है। यह मोड भी फोन को जल्दी चार्ज करने मे बहोत मदद करता है।

mobile बंद कर दें

यह सबसे पुराना, तेज व कारगर तरीका है mobile phones charge करने का।  इससे मोबाइल बहोत ही कम समय मे चार्ज हो जाता है व मोबाइल को किसी तरह का नुकसान भी नही पहुचता पर याद रखे की फोन ज्यादा चार्ज ना होने पाए।

कंपनी का ही चार्जर इस्तेमाल करें

आप जिस कंपनी का मोबाइल इस्तेमाल करते है मोबाइल को चार्ज करने के लिए उसी कंपनी के चार्जर का भी इस्तेमाल करें। क्योकी हर कंपनी अपने मोबाइल फोन की capacity के हिसाब से ही चार्जर तैयार करती है। अगर आप दूसरे या लोकल चार्जर का प्रयोग करते है तो शायद आपका फोन जल्दी चार्ज हो भी जाए पर इससे आपके फोन भी जल्दी खराब होते है।

Battery saving मोड का इस्तेमाल करें

बैट्री सेविंग मोड आपके बहोत काम आ सकता है अगर आप अपना फोन जल्दी-जल्दी चार्ज करना चाह रहे है तो।

You may also like...