सलमान खान के बारे में 24 रोचक तथ्य | interesting facts about salman khan in hindi

सलमान खान आज बॉलीवुड के बहोत बड़े मेगा स्टार है कहा जाता है की अगर वे किसी फिल्म मे आ जाए तो उसे लगभग हिट होना ही है। आज हम सलमान खान के बारे मे बात करने वाले है हालाकी सलमान इतने बड़े स्टार है की उन्हे बारे मे सबको खबर रहती है। लेकिन उनके बारे मे कई ऐसी चीजे है जो ज्यादातर लोगो को पता नही है। तो चलिए जानते है सलमान खान के रोचक तथ्यो के बारे मे

सलमान खान के बारे मे रोचक तथ्य

  1. सलमान का जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर शहर मे हुआ था।
  2. इनका पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान ख़ान है।
  3. सलमान की माँ एक हिन्दू व पिता मुसलमान है। इसके अलावा उनके पिता की दूसरी पत्नी भी है जो की क्रिश्चन है।
  4. कहा जाता है की सलमान को सस्ते कपड़े पहनना पसंद है उनकी शर्त लगभग 500 रुपए की होती है।
  5. सलमान अपने पुराने कपड़ो को जल्दी नही फेंकते, उन्हे अब भी कभी-कभी 10 साल पुरानी जीन्स और पुराने जूते पहने हुए देखा जा सकता है।
  6. कहा जाता है की भारत मे फटी जीन्स का फैशन सलमान ने चलाया है। उनका कहना ये की वे मजबूरी मे पुरानी फटी जीन्स पहनते थे लेकिन लोगो ने इसे फैशन समझा।
  7. कपड़ो को लेकर सलमान थोड़े uncomfortable हो जाते है इस बात को उहोने स्वीकार भी किया है। शायद इसीलिए वे फिमों मे शर्ट जल्दी उतार देते है।
  8. सलमान को अलग-अलग प्रकार के साबुन बहोत पसंद है। वो देखते है की साबुन ज्यादातर प्राकृतिक तत्वो से बना हो, कहा जाता है की उनका बाथरूम अलग-अलग कई साबुनो से भरा पड़ा है जो की कई देशो से इकट्ठा किए गए है।
  9. सलमान खान tech friendly नही है, उनके पास तो अपना खुद का Gmail अकाउंट भी नही है। वे ज्यादातर गजेट्स का इस्तेमाल नही करते।
  10. जब सलमान सेल्फी ले ले रे गाने के शूटिंग कर रहे थे तो उन्हे सेल्फी शब्द का मतलब भी पता नही था। इसके लिए उन्होने अपनी बहन अलविरा से पूछा तब जाकर इसका मतलब समझ पाए।
  11. सलमान अपने फैन्स के सांथ सेल्फी नही लेते क्योकी कई फैन्स ने उनके सेल्फी का उपयोग लोगो को गुमराह करने के लिए किया है। एक लड़की ने तो यह दावा भी किया था की वे सलमान की गर्लफ्रेंड हैं।
  12. बचपन मे सलमान ने दीवाली मनाने के लिए शरारत करते हुए अपने पिता की पूरी सैलरी जला दी थी। हालाकी उन्हे डांट तो नही पड़ी पर उन्हे पिता ने सलमान को पैसो की अहमियत की एक अच्छी सीख दे थी।
  13. 2003 मे आई सलमान खान की फिल्म तेरे नाम super hit थी और लोगो को बहोत पसंद आई थी। लेकिन को यह रोल ज्यादा पसंद नही है क्योकी यह किसी साइको की तरह है।
  14. मुस्लिम संगठन सलमान पर दो बार फतवा जारी कर चुके है। पहली बार जब सलमान खान का मोम पुतला मैडम तुसार म्यूजियम मे लगाया गया था और दूसरी बार जब उन्होने गणेश चतुर्थी की पूजा की थी।
  15. जब सलमान ने पहली बार शोले देखी थी तो वे स्कूल ड्रेस मे थे क्योकी उनके पिता ने उन्हे और भाई अरबाज़ को स्कूल से शोले के प्रीमियम पर फिल्म दिखाने ले गए थे।
  16. करीना ने सलमान के साथ तीन फिल्मों मे काम किया है। लेकिन क्या आप जानते है की जब सलमान ने फिल्मों मे डेब्यु किया था तो उस समय करीना की उम्र सिर्फ आठ साल की थी।
  17. करीना ने जब सलमान के फिल्म दबंग-2 के लिए आइटम सॉन्ग की थी तो इसके लिए करीना ने कोई पैसे नही लिए थे। तो सलमान ने उन्हे एक BMW कार गिफ्ट की थी।
  18. कहा जाता है की एक बार सलमान खान नाइट क्लब मे रणवीर कपूर के साथ मारपीट कर बैठे थे। उस समय रणवीर फिल्मों मे नही आए थे।
  19. सलमान कहते है की उन्हे kissing सीन देना पसंद नही है क्योकी अपने परिवार के साथ फिल्म देखते समय उन्हे असहज महसूस होने लगता है।
  20. जब नेपाल मे भूकंप आया था तो अफवाह फ़ेल गई थी की बीइंग ह्यूमन नेपाल को पैसे दान करेगा। इस पर सलमान ने social media पर आकार सभी को इस बात की पुष्टी की नेपाल को दान नही दे रहे है क्योकी यह संस्था सिर्फ देश मे ही काम करता है।
  21. लोग सलमान को फिल्म इंडस्ट्री मे भाई कहते है, लेकिन उन्हे भाई कहलाना पसंद नही है।
  22. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग सलमान से भिड़ना नही चाहते वे डरते है लेकिन अगर सलमान खान की बात की जाय तो वे अपने पिता से बहोत डरते है।
  23. सलमान और उनके पिता फिरोजा स्टोन की एक ही तरह दिखाई देना वाला ब्रेसलेट पहनते है। उनका मानना है की यह ब्रेसलेट उनके लिए लकी है।
  24. पहले सलमान खान फिल्मों का प्रचार नही करते थे लेकिन जब उनकी कुछ फिल्मे फ्लॉप हो गई तो उन्होने प्रचार पर ज़ोर देना शुरू कर दिया। हालाकी उन्हे अभी भी प्रचार करना पसंद नही।

Bollywood Actor yuvika chaudhary biography, husband and lifestyle

सलमान खान के बारे मे रोचक तथ्य आपको कैसे लगे हमे comment मे जरूर बताए। और हमारे लिए कोई सुझाव हो तो उसे हमारे contact us के page पर जरूर share करें और हमारी कमियो को भी बताए ताकी आपकी सुविधाओ के अनुसार इसे ढाला जा सकें।

veerendra

I am a Blogger and entertaining content writer on its new think site. we share amazing content regularly on this platform. if you like the article share it on social media with your friends and family.

You may also like...