interesting facts about sex in hindi

Sex के बारे मे सुनकर हम रोमांचित होने लगते है। लेकिन इसके बारे मे खुलकर बाते करने से कतराते है। कभी-कभी तो यह किसी रहस्य की तरह लगता है जिसे जानने की उत्सुकता तो सभी के अंदर है लेकिन इसे जितना जाने उतना कम है। हालाकी सेक्स एक प्राकृतिक प्रक्रिया तो इस धरती पर जीवो को बनाए रखने के लिए जरूरी है। पर हम इन्सानो ने इसे बहोत ही complecated कर दिया है। इसलिए इस पर कई शोध हुए और आज भी हो रहे है। आज हम इस article के जारिए आपको बतायेंगे sex के बारे मे मजेदार रोचक तथ्य जो आपको हैरान तो करेंगे ही साँथ मे सेक्स को लेकर आपकी गलत फैमियों को भी दूर कर देंगे। 

Interesting facts about sex in hindi ( सेक्स से जुड़े रोचक तथ्य )

1: – एक शोध मे हुए आकड़ों को देखते हुए यह कहा गया की लगभग 70 से 80% पुरुषो को सही तरीके से शारीरिक संबंध बनाना नही आता। वे सिर्फ अपने शारीरिक सुखो को प्राथमिकता देते हुए संबंध बनाते है और महिला साथी असंतुष्ठ रह जाती है। 

2:-  सेक्स करते समय ओर्गेस्म तक पहुचने मे ज़्यादातर पुरुषो को एक मिनट का ही समय लगता है। जबकी महिलाओ को चरमसुख तक पहुचने मे दस से तीस मिनट का समय लग सकता है। 

3:- शारीरिक संबंध बनाते समय orgasm को पुरुष औषतन 6 सेकंड तक महसूस कर सकते है। लेकिन महिलाए इस चरम सुख को 20 सेकंड तक महसूस कर सकतीं है। 

4:- sex के बाद पुरुषो का शुक्राणु महिला योनी मे पाँच दिनों तक जीवित रह सकते है। वही अगर इन्हे योनी से बाहर रखा जाए तो ये कुछ घंटो मे ही मर जाएँगे। शारीरिक संबंध स्थापित करने के पाँच से आठ दिनों के बाद ही गर्भवस्था की शुरुआत होती है। 

5:- एक सामान्य वयस्क पुरुष ejaculation के बाद एक बार जितना वीर्य छोडता है उसमे करोड़ो शुक्राणु होते है। देखा जाए तो सिर्फ एक पुरुष के शुक्राणुओ से ही पूरी दुनिया की आवादी दोबारा जन्म ले सकती है। 

6:- ज्यादातर अमेरिकी टीनेजर 19 साल की उम्र तक अपनी वर्जीनिटी खो देते है। 

7:- कुछ लोग होमोसेक्सुआलिटी को अप्राकृतिक और गलत मानते है लेकिन क्या आप जानते है होमोसेक्सुआलिटी इन्सानो के साथ-साथ कुछ पक्षियों और जानवरो ( चिम्पांजी ) मे भी पाया जाता है। 

8:- पॉर्न फिल्म देखने के बाद लगभग 90 प्रतिशत पुरुषो को लगता है की उनकी टाइमिंग बहोत कम है। असल मे ऐसी फिल्मों को बनाने मे कई टेक लिए जाते है जिसमे एक पूरा दिन का समय लग जाता है और बाद मे इसे ऐसा बनया जाता की मेल पॉर्न स्टार की पर्फोर्मेंस तीस मिनट या एक घंटे के बराबर लगे। 

9:- एक औसतन पुरुष अपने 17वे साल की उम्र तक पूरी तरह से वयस्क हो जाता है और सेक्स लाइफ को पूरी तरह से जी सकता है। 

10:- sex के एक घंटे पहले मास्टरबेसन करने से आप अपनी टाइमिंग थोड़ा बढ़ा सकते है। 

11:- शोध मे पाया गया है की शादीशुदा लोग सिंगल लोगो के मुक़ाबले अधिक maturbation करते है। 

12:- महिला योनी मे शुक्राणुओ के प्रवेश करते ही उनमे प्रतिस्पर्धा रेस शुरू हो जाती है। जो सबसे पहले एग तक पहुचेगा वो ही प्रेग्नेंसी को आंगे लेकर जाएगा। 

13:- सेक्स करते समय दिल की धड़कने तेज होने लगती है और यह एक मिनट मे 140 बार तक धड़कने लगती है। 

14:- sex माइग्रेन मे होने वाले सिर दर्द को काफी कम कर देता है । इसलिए कुछ लोग सिर दर्द से राहत पाने के लिए शारीरिक संबंध स्थापित करते है। 

15:- Masturbation और sex के बाद बहोत अच्छी नींद आती है। 

16:- जो लोग अपने पार्टनर से सेक्स के बारे मे खुलकर बाते करते है उनकी सेक्स लाइफ दूसरों के मुकाबले बेहतर और खुसनुमा होती है। 

17:- महिलाए सिर्फ sex ही नही अपने पार्टनर के शीरीरिक स्पर्श, चुंबन और गले लगाने मात्र से भी चरमसुख को प्राप्त कर सकतीं है। लेकिन ऐसा भी नही है की सभी महिलाओ पर यह तथ्य लागू हो। 

18:- सेक्स स्ट्रेस लेवल को काफी हद तक कम कर देते है जिससे कॉन्फिडेंट बढ़ जाता है। 

19:- क्या आप जानते है सेक्स से भी ज्यादा खतरनाक सेक्स के विचार है। जो लोग ज्यादा सेक्स के बारे मे सोचते है या सेक्स से पहले सोचकर ही एक्साइटेड हो जाते है। ये एक्साइटमेंट किसी ड्रग्स की तरह काम करती है जो आपको अडडिक्ट बनाती है। 

20:- sex के दौरान पुरुषो मे दर्द सहने की क्षमता 40 प्रतिशत बढ़ जाती है। लेकिन महिलाओ की बात करें तो उनमे orgasm के दौरान दर्द सहने की क्षमता 100 प्रतिशत बढ़ जाती है। कई बार तो दर्द भी plesure का कारण बन जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योकी उस समय हमारे ब्रेन मे सेरोटोनिन नाम का केमिकल निकल रहा होता है जो अच्छा महसूस करता है व दर्द मे राहत देता है। 

21:- हर किसी को sex से जुड़े सपने जरूर आते है। लेकिन क्या आप जानते है महिलाओ को अक्सर सेलेब्रिटी, एक्स और उसके क्रस से संबन्धित सपने आते है और पुरुषो मे एक या उससे अधिक महिलाओ से शारीरिक संबंध बनाने को लेकर । 

22:- कहा जाता है की जिन लोगो का हाथ-पैर लंबे होते है उनके गुप्तांग भी बड़े होते है। यह बात बिलकुल झूठ है एक्सपर्ट का कहना है की बड़े या लंबे हाथ-पैर का गुप्तांगों की लंबाई से कोई कनेक्शन नही होता। गुप्तांगों की लंबाई जेनेटिक्स और वातावरण पर निर्भर करती है। 

23:- जब दो लोग आपस मे kiss करते है तो किस करते समय उनके मुह से लगभग 10 million to 1 billion bacteria का आदान प्रदान हो जाता है। 

24:- कामसूत्र मे चुंबन (kiss) करने के 250 तरीके बताए गए है। यह अलग-अलग तरीके के चुंबन कब और कहाँ करने चाहिए इन सभी के डिटेल्स विस्तार से समझाए गए है। 

 

इन्हे भी पढे : – 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *