Movie Review – Junglee विद्युत जामवाल का एक्शन आपको कर देगा रोमांचित

junglee movie review

image source – The Indian Express

Movie Review – Junglee ( जंगली

Star Cast – Vidyut Jammwal, Pooja Sawant, Asha Bhat, Makarand Deshpande, Atul Kulkarni, Akshay Oberoi, Thalaivasal Vijay

Director – Chuck Russell

Movie Type – Action-adventure film

Rating – 3.5/5

आपने राजेश खन्ना की फिल्म हाथी मेरे साँथी जरूर देखी होगी जो दिल को छूती है इसी तरह कई Bollywood फिल्मे है जो हांथियों पर आधारित है। ठीक इसी तरह Hollywood डायरेक्टर चक रसल  हमारे लिए लेकर आए है फिल्म “Junglee” जिसमे आपको Action और emotion दोनों देखने को मिलेगा। डायरेक्टर चक रसल की यह पहली बॉलीवुड फिल्म है इससे पहले उन्होने जबरजस्त हॉलीवुड फिल्मे दी है जिनमे ‘मास्क’, ‘स्कॉर्पियन किंग’ जैसी हिट फिल्मे शामिल है। तो चलिए बिना देर किए एक नजर डालते है जंगली के movie review पर

Story

कहानी है डॉ. राज नायर (विद्युत जामवाल) की जो मुंबई मे रहता है व एक पशु चिकित्सक है व उसके पिता उड़ीसा के जंगलो मे हाथियो की संरक्षित एक सेंचुरी चलाते है। राज व उसके पिता का रिस्ता थोड़ा ठीक है इसीलिए वो इनसे दूर रहता है हालाकी 10 सालो के बाद अपनी माँ की बरसी मे जंगल वापस जाता है और उसके सांथ एक पत्रकार मीरा (आशा भट्ट) भी जाती है क्योकी वह राज के पिता का interview लेना चाहती है। आंगे चलकर राज अपने पुराने दोस्तो शैंकी (पूजा सावंत) व forest रेंजर देव से मिलता है ये दोनों उसके पिता की मदद करते है। इसके अलावा वह अपने दूसरे पुराने दोस्तो दीदी व भोला से मिलता है जो की हांथी है और अपने बीते दिनो को याद करता है।

वही दूसरी तरफ एक शिकारी (अतुल कुलकर्णी) हांथियों को मार रहा है और वह भोला को भी मारना चाहता है उसके दाँतो के लिए। राज कलारिपयट्टू जानता है जो की एक प्राचीन मार्शल आर्ट है जिसके जरिए दुश्मनों पर भारी पड़ता है आंगे की कहानी क्या है क्या वह हांथियों और अपने परिवार को बचा पाता है की नही इसके लिए फिल्म देखनी पड़ेगी।

Direction

डायरेक्टर चक रसल की यह बॉलीवुड डेव्यू फिल्म है और उन्होने अच्छा काम भी किया है। हालाकी फिल्म की कहानी कई जगह और भी मजबूत हो सकती थी अगर उनमे ध्यान दिया जाता तो। मार्क इरविन की सिनेमेटोग्राफी कमाल की है जगल का अच्छा अनुभव मिलता है कहा जाता है की फिल्म की शूटिंग थाईलैंड के जंगलो मे की गई है। Action सीन कमाल के है लेकिन कुछ सीन आपको थोड़े से फेक लग सकते है जो की नही होना चाहिए था क्योकी विधुत जामवाल के स्टंट असली लगते है।

Acting

विद्युत जामवाल एक मंझे कलाकार है उनकी फिजिक और फ्लेक्सिबिलिटी action सीन को real बनाते है कई emotional सीन है जिन्हे वे और भी प्रभावी बना सकते थे लेकिन वे भी अच्छे है। कहा जा सकता है की वे राज के रोल मे फिट बैठते है। इसमे दिखाई गई अभिनेत्रियाँ पूजा सावंत और आशा भट्ट की भी यह डेब्यु फिल्म है शायद इसीलिए वे अपना प्रभाव इस फिल्म मे ठीक तरह से छोड़ नही पाई। अतुल कुलकर्णी शिकारी विलेन के रूप मे जच रह है उनका काम अच्छा है।

हाँ / ना

 अगर आप Animal lover है तो यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए सांथ ही यह बच्चो के लिए बेहतरीन फिल्म है जो हमे एक गहरा संदेस देती है वह उन्हे बेहद पसंद आएगी।

देंखे फिल्म Junglee का trailer

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *