सेक्स से जुड़े रोचक तथ्य Surprising sex facts in hindi

facts of sex in hindi

सेक्स (sex) हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है, लोग इसके बारे मे ज्यादा से ज्यादा जानने के लिए हमेशा उत्सुक रहते है। यही वजह है की इस पर रिसर्च करने के लिए करोड़ो-अरबों रुपए खर्च कर दिए जाते है लेकिन अभी भी इसके बारे मे पूरी जानकारी हासिल नही कर सके है और हर बार शोधो मे सेक्स से जुड़ा कुछ नया जानने को मिलता है। sex से जुड़ा ज्ञान हमेशा लोगो को आकर्षित करता है इसीलिए आज हम बात करेंगे सेक्स से जुड़े रोचक तथ्यो के बारे मे

  1. एक औसत पुरुष के अंदर इतने शुक्राणु उपस्थित होते है की उसके शुक्राणुओ से दुनिया की सारी महिलाए गर्भवती हो सकें।
  2. पुरुषो के अंदर से एक बार जितना वीर्य निकलता है, उनमे 30 से 40 करोड़ शुक्राणुओ की संख्या होती है हालाकी सेक्स के बाद उनमे से एक ही सही जगह तक पहुच पाता है।
  3. पूरी दुनिया मे हर दिन लगभग 100 million लोग सेक्स करते है।
  4. किसी भी तरह के वीर्य पतन के बाद वीर्य बनने मे 24 से 48 घंटो का समय लगता है। और एक औसत व्यक्ती अपने पूरे जीवन काल मे लगभग 17 लीटर वीर्य निकाल देता है।
  5. पुरुष का वीर्य जब किसी महिला के अंदर प्रवेश करता है तब वे 5mm पर मिनट की रफतार से तैरते है। भले ही ये आपको कम लगे लेकिन आकार के हिसाब से देखा जाय तो यह किसी व्हेल मछली का 15,000 मील प्रती घंटा के बराबर है।
  6. ग्रीक के लोग सबसे ज्यादा सेक्स करते है, वे एक साल मे औसतन 138 बार सेक्स करते है वही जापानी लोग एक साल मे 45 बार हे सेक्स करते है जो की बहोत कम है।
  7. सेक्स करना एक तरह से जिम मे exercise करने की तरह ही है, क्योकी सेक्स करते समय पुरुष लगभग 200 से 300 कैलोरी तक बर्न कर देते है।
  8. अमेरिका मे हर पाँच मे से एक कर्मचारी अपने सहकर्मी के साथ सेक्स करता है। इसके अलावा अमेरिकन्स बेडरूम के बाद काम मे सबसे ज्यादा सेक्स करते है।
  9. महिलाओ का orgasm दो प्रकार का होता है, पहला जो क्लाइटोरिस के जरिये उत्तपन्न होता है और दूसरा जो vagina के जरिए उत्तपन्न किया जाता है।
  10. कई लोगो को सेक्स के दौरान कोंडोम पहनना पसंद नही होता लेकिन शोध बताते है की कोंडोम के सांथ ज्यादा बेहतर सेक्स का आनंद लिया जा सकता है। यह आपको ज्यादा खुशी देता है क्योकी इसे बनाया ही इस उद्देश्य से गया है।
  11. लगभग 70 प्रतीशत पुरुष महिलाओ के मासिकधर्म मे सेक्स करना पसंद नही करते लेकिन एक सर्वे मे पाया गया है की नॉर्मल सेक्स मासिकधर्म मे किए गए सेक्स से ज्यादा अच्छा होता है क्योकी इस समय महिलाओ का शरीर ज्यादा चिकनाहट उत्पन्न करता है। लेकिन सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए कोंडोम का इस्तेमाल जरूर करें।
  12. सेक्स के समय कम से कम 75% पुरुष orgasm का अनुभव करते है लेकिन महिलाओ की बात करे तो केवल 30% महिलाए ही orgasm का अनुभव कर पाती है। वही कुछ शोध बताते है की लेसबियन महिलाए orgasm का अनुभव जल्दी ले पातीं है।
  13. Hostelbookers.com ने अपने 11,000 उपभोक्ताओ पर सर्वे किया जिसमे पाया की 52% पुरुष व 41% महिलाओ ने यात्राओ के समय one night stand किया है।
  14. अगर आपके सिर मे दर्द है तो आप इसे सेक्स करके कम कर सकते है। सेक्स माइग्रेन के दर्द को 60% कम कर सकता है।
  15. Orgasm के बाद महिलाओ के शरीर मे एंडोर्फीन नामक हार्मोन का स्त्राव होता है। यह हार्मोन महिलाओ के शरीर मे पेनकिलर की तरह काम करता है।
  16. जब भी कोई महिला या पुरुष orgasm तक पहुचता है तो उसके दिल की रफ्तार बहोत तेज हो जाती है व 140 तक पहुच जाती है।
  17. हस्तमैथुन पर लोग ज्यादा बाते नही करते पर एक रिसर्च मे पाया गया की 90% पुरुष व 64% महिलाए अक्सर हस्तमैथुन करते है।
  18. उंगलियों और vibrator के बार मोमबत्तिया ऐसी कॉमन चीज है जिसे महिलाए हस्तमैथुन मे उपयोग करती है।
  19. महिलाए हस्तमैथुन के समय orgasm तक सिर्फ चार मिनट मे पहुच सकती है पर अगर वे सेक्स करती है तो orgasm तक पहुचने मे 20 मिनट लग सकते है।
  20. 75% पुरुष sex करते समय सिर्फ तीन मिनट मे ही ejaculate हो जाते है।
  21. जब कोई कपल एक दूसरे को kiss कर रहे होते है तो उनके kiss से लगभग 1 billion बैक्टेरिया exchange हो जाते है।
  22. एक औसतन पुरुष हर दिन sex के बारे मे 19 बार सोचते है जबकी महिलाए दिन मे सिर्फ 10 बार ही sex के बारे मे सोचती है।

 जानिए क्या है खजुराहो से जुड़े रोचक तथ्य 

veerendra

I am a Blogger and entertaining content writer on its new think site. we share amazing content regularly on this platform. if you like the article share it on social media with your friends and family.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *