Top 10 PUBG Streamers In India

top 10 pubg streamers in india

आज कल भारत मे PUBG mobile game बहोत प्रचलित हो रहा है इसका क्रेज युवा वर्ग मे अच्छा-ख़ासा देखने को मिलता है और इसका मुख्य कारण है हाल ही के कुछ समय मे INTERNET यूजर की बढ़ोत्तरी। अब तक किसी गेम को सिर्फ एक मनोरंजन का साधन माना जाता था लेकिन आज एक अच्छे करियर के तौर पर भी देखा जा रहा है। क्योकी आज कुछ pubj प्लेयर है जो इससे कमाई कर रहे है व लोगो के बीच सेलेब्रिटी बन चुके है।

यह इतना popular game है की बच्चे इस पर घंटो बीता देते है यही कारण है की गुजरात सरकार के शिक्षा विभाग ने इस पर रोक लगा दी है। आज हम india के Top 10 pubg streamers के बारे मे बात करने वाले है। जो indian gaming community मे काफी लोकप्रिय है और आज लोगो के लिए inperation बन चुके है।

top 10 pubg streamers in india

Dynamo gaming – 1.9M

dynamo gaming आज इंडिया का सबसे popular gaming channel है इनके youtube पर 1.9 मिलियन subscribers है। लोग इनका game play देखना बहोत पसंद करते है खासकर pubg mobile मे इनकी sniping जबरजस्त है जिसके बाद वे अक्सर कहते है patt से headshot यह डायलोग उनकी पहचान बन चुकी है। dymano का असली नाम है आदित्य सावंत जो की मुम्बई, महारास्ट्र मे रहते है और अब full time streamer बन चुके है।

Carryislive – 1.5M

carry is live इंडिया पहला gaming stream channel है जिसने एक मिलियन के आकड़े को पार किया था अभी इनके youtube पर 1.5 मिलियन subscriber है। यह gaming channel 8 जनवरी 2017 को खोला गया था जिसे चलाते है अजय नागर जो की अभी साल के है। अजय ने अपनी शुरुआत एक rosting channel के जरिये की थी जिसमे वे gameplay के साथ लोगो की रोस्टिंग करते थे। आंगे बढ़ती लोकप्रियता के कारण सिर्फ gaming के लिए इस चैनल की शुरुआत की।

Kronton Gaming – 840k

kronton gaming को चलाते है चेतन चंद्गुड़े जो की अभी 22 साल के है। इन्होने अपना gaming youtube channel फरवरी 2018 मे शुरू किया था जो आज बढ़कर 840k subscriber पहुच चुका है। इनका gaming level बहोत बढ़िया है टीम के साथ अच्छा खेलते है इसके अलावा इनहोने dynamo को भी कई बार कड़ी टक्कर दी है।

Mortal Gaming – 790k

pubg mobile मे dynamo के बाद जो दूसरा सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला चैनल है mortal gaming का। इनकी खास बात यह है की ये pubg mobile अपने tab मे खेलते है जबकी बांकी दूसरे प्लेयर emulator का प्रयोग कर computer मे game खेलते है। pubg mobile मे इनकी लोकप्रियता daynamo के बराबर ही है।

Poor gamer – 510k

poor gamer आपको game play के साथ हसाना भी पसंद करते है इस चैनल को चलाते है मयंक यादव जिन्होने अपनी youtube journey साल 2015 मे शुरू की थी पर pubj mobile के videos 2018 मे डालने शुरू किए। इसके बाद जल्द ही इन्होने streaming भी चालू की और आज subscriber लगातार बढ़ते जा रहे है। poor gamer के subscriber आज 510k से ज्यादा हो चुके है वे कहते है की शुरुआत मे वो अपने youtube channel का नाम pro gamer रखना चाहते थे पर उनके भाई ने मजाक के तौर पर poor gamer कर दिया जिसके बाद उन्होने इसे कभी नही बदला।

Cosmic yt – 490k

cosmic का real name इंद्रपाल है इनके youtube मे 490k subscribers है अभी इनकी उम्र 24 साल है पर कुछ हार्मोनल्स problems के कारण उनकी उम्र 16 साल की लगती है। इनकी streaming भी कमाल की होती है बिल्कुल भी बोर नही करती आप हसते रहते है। cosmic पंजाब के लुधियाना शहर मे रहते है और यही से स्ट्रीम करते है।

Rawnee games – 485k

rawnee games काफी popular है sense of humer के लिए जो उनके अंदर कमाल का है। ये उनका दूसरा चैनल है जिसमे वे gaming stream करते है। इस चैनल को rawnee ने start किया था अप्रैल 2017 मे हालाकी gaming से ज्यादा वे अपनी रोस्टिंग के लिए जाने जाते है कई लोग इन्हे दूसरा carryminati भी कहते है। ज्यादातर streamers को अपने squad के साथ खेलते देखा जा सकता है पर rawnee  game play लगभग अकेले ही खेलते है।

Mdiscrazy – 445k

mdiscreazy के channel पर 445k subscribers है इन्होने अपना gaming channel 2017 मे शुरू किया था। इनका stream भी काफी popular है मस्ती के लिए जो ये अपने squad मे करते रहते है। md का real name fad mohammad है जो की दिल्ली मे रहते है।

Gareboo – 410k

carryminaty और rawnee की तरह gareboo भी एक रोस्टिंग चैनल चलते है यह उनका दूसरा चैनल है जिसकी शुरुआत इन्होने जून 2018 मे की थी। gareboo के इस gaming चैनल मे 410k subscribers है।

Alpha clasher – 267k

alpa clasher की पहचान dynamo के कारण जानी जाती है क्योकी वे dynamo के टीम मे खेलते थे लेकिन उनकी game play ने उन्हे एक अलग पहचान दी आज इसलिए आज वे india के top 10 pubg mobile streamers मे गिने जाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *