जनिए दुनियाभर मे सेक्स से जुड़े अजीबो-गरीब Sex Laws जो आपको हैरत मे डाल देंगे

Weird Sex Laws Around The World

SEX LAWS – संभोग प्रकृती द्वारा रची हुई एक अनमोल रचना है जिसे देखने का नजरिया हर व्यक्ती मे अलग-अलग होता है। इसलिए सभी के मत या धारणा इसमे अलग-अलग होते है यही कारण है की सेक्स को लेकर हर देश मे कानून बने हुए है लेकिन कई बार ये sex laws इतने अनोखे व मनोरंजक होते है की इन पर हसी आ जाती है। और आप सोचने मे मजबूर हो जाते है की किस आधार पर ऐसे कानून गढ़े गए है।

इन कानूनों की वजह चाहे कुछ भी रही हो पर इनके अटपटे वजहों की वजह से पूरी दुनिया का ध्यान इनकी तरफ जाता है तो चलिए एक नजर डालते है दुनियाँ के कुछ अजीबो-गरीब sex laws पर

Weird Sex Laws Around The World

कोलंबिया – इस देश के काली नामक शहर मे अगर आप किसी लड़की से शादी करते है तो शादी के बाद जब आप पहली बार लड़की से शारीरिक संबंध बनाने जाते है तो आपको लड़की के माँ की मौजूदगी मे ये शारीरिक संबंध बनाना होगा।

लंदन – यहा पर पार्किंग मे खड़ी मोटरसाइकल पर सेक्स करना कानूनन अपराध है लेकिन अगर आप चलती गाड़ी मे ऐसा करते है तो शायद उसे अपराध नही माना जाएगा। लेकिन सोचने की बात यह है की चलती गाड़ी मे कौन संबंध बनाना चाहेगा।

मिशिगन – मिशिगन मे लंदन की तरह ही sex laws बनाए गए है जिसके तहत आप गाड़ी मे सेक्स नही कर सकते यह दंडनीय अपराध है लेकिन अगर आपके पास अपना पार्किंग स्टैंड है तो आप वहाँ पर अपनी गाड़ी पार्क करके सेक्स कर सकते है किसी को कोई अपत्ती नही होगी जो की सुनने मे मजेदार लगता है।

स्पेन – यहाँ पर हर साल सैकड़ो सैलानी हनीमून मनाने आते है और समुद्र beach का मजा लेते है लेकिन इसके कानून के मुताबिक अगर कोई कपल समुद्र के beaches मे सेक्स करते हुए पकड़ा जा है तो उसे 75,000 पाउंड का जुर्माना भरना होगा।

duniya me sex ke ajeeb kanoon

एस्टोनिया – एस्टोनिया की राजधानी मे कोई भी व्यक्ती sex करते समय कोई और काम नही कर सकता, उसे अपना पूरा ध्यान सेक्स मे ही लगाना होगा। वैसे भी कोई मूर्ख इंसान ही होगा जो ऐसे वक्त मे कोई अन्य काम भी करेगा हालाकी सोंच समझ कर ही ये कानून बनाया गया होगा।

बुडापेस्ट – आपने अक्सर सुना या देखा होगा की लोग सेक्स करने से पहले लाइट बंद कर देते है ताकी privacy बनी रहे। लेकिन अगर आप बुडापेस्ट मे है तो आपको सेक्स करते समय लाइट बंद करनी ही पड़ेगी आप लाइट ऑन नही रख सकते अब ऐसा क्यो किया गया है सरकार ही जाने।

इसके अलावा बुडापेस्ट मे दिन के समय शारीरिक संबंध स्थापित करना भी गैरकानूनी है आप केवल दिन ढलने के बाद ही सेक्स कर सकते है। कुल मिलाकर सरकार इसे पूरे तरह से private रखना चाहती है।

ओरेगॉन – अमेरिका के स्टेट ओरेगॉन मे शारीरिक संबंध बनाते समय कोई भी महिला अपशब्दों का उपयोग नही कर सकती या सांथी पुरुष को किसी तरह का अपशब्द नही कह सकती अगर वह ऐसा करती है तो यह अपराध की श्रेणी मे गिना जाएगा।

एलेक्जेंड्रिया – अमेरिका के स्टेट एलेक्जेंड्रिया के मेनेसोटा मे अगर किसी महिला के पती के मुह से प्याज, लहसुन या फिर मछली जैसी बदबू आती है तो वह अपनी पत्नी के साथ शारीरिक संबंध नही बना सकता और अगर उसकी पत्नी चाहे तो इसकी शिकायत भी कर सकती है।

interesting Sex Laws Around The World

बोलीबिया – बोलीबिया मे कोई भी पुरुष किसी भी महिला और उसकी बेटी से एक सांथ संबंध नही बना सकता यह गैर कानूनी है। वैसे भी कौन सी माँ होगी जो अपनी बेटी के सांथ एक ही पुरुष से शारीरिक संबंध रखना चाहेगी। लेकिन सच यह भी है की कहा नही जा सकता क्योकी दुनिया तेजी से बदल रही है व ऐसे खबरे भी सुनने को मिलते है।

कैलेफोर्निया – कैलेफोर्निया मे अगर कोई कपल शारीरिक संबंध बनाने से पहले फोरप्ले का आनंद उठा रहा है तो फोरप्ले के वक्त उन दोनों मे से कोई भी पहले क्लाइमैक्स तक नही पहुच सकता। यह थोड़ा अजीब है क्योकी यह हमारी मर्जी से नही होता अगर कोई शारीरिक रूप से कमजोर है तो क्या होगा।

कैलेफोर्निया के बेकेनफील्ड अगर कोई शैतान के सांथ सेक्स करना चाहता है तो कर सकता है लेकिन उसे sex के समय कोंडम का इस्तेमाल करना होगा। शायद यहाँ की सरकार नही चाहती की कोई और शैतान पैदा हो। इसे सुनने के बाद शायाद आपकी हसी नही रुक रही होगा।

फ्लोरिडा – कई जगहो पर सेक्स को एक कला के तौर पर भी देखा जाता है जिसमे ओरल सेक्स भी शामिल होता है। लेकिन ऐसे लोगो के लिए फ्लोरिडा तकलीफ देह जगह हो सकती है क्योकी यह पर ओरल सेक्स को अप्राकृतिक और अवैध माना जाता है। यहा तक की पुरुष अपनी पत्नी के स्तनो को kiss भी नही कर सकता।

हाँगकाँग – यहाँ पर अगर कोई पुरुष अपनी पत्नी को धोखा देता है व उसकी पत्नी अपने पती को किसी अन्य महिला के सांथ शारीरिक संबंध बनाते हुए पकड़ लेती है तो वह बदले के रूप मे उसकी हत्या भी कर सकती है। यह काफी चौकाने वाला कानून है लेकिन महिला को पती की जान लेने के लिए अपने हांथों व बाहुबल का इस्तेमाल करना होगा वो किसी भी हथियार या वस्तु से उसकी हत्या नही कर सकती।

उरुग्वे – हॉंगकॉंग की तरह ही उरुग्वे मे अगर कोई पती अपनी पत्नी को किसी के सांथ संबंध स्थापित करते पकड़ लेता है तो वह दोनों की जान ले सकता है या फिर उस पुरुष का लिंग काट सकता है। हालाकी यह कानून खतरनाक साबित हो सकता है क्योकी इससे मासूम लोगो को भी फसाया जा सकता।

लुईजियाना – यह बहोत ही भयानक कानून है पता नही इसे क्यो बनाया गया है क्योकी यहाँ पर लोग मरे हुए लोगो से शारीरिक संबंध बना सकते है सुनने मे ही काफी अजीब लगता है।

दुनियाँ के कुछ अजीबो-गरीब sex laws

टेक्सास – बाहर कई देशो मे sex toy का क्रेज बढ़ रहा है लेकिन अगर आप टेक्सास मे है अपने सांथ सिर्फ 6 sex toy ही रख सकते है। अगर किसी ने यहा 6 से ज्यादा toys रखे तो उन्हे 4000 डॉलर तक का जुर्माना हो सकता है इसके अलावा परिस्थितियों को देखकर एक साल की सजा भी सुनाई जा सकती है।

अलाबामा टेक्सास की तरह यहा भी सेक्स टोय को लेकर कानून बनाए गए है जिसके तहत कोई भी महिला पाने सांथ सिर्फ दो डिल्डो ही रख सकती है इससे ज्यादा होने पर उसे कानूनी प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा।

लेबनान – लगभग हर देश मे जानवरो के सांथ सेक्स करने पर उस व्यक्ती को हेय दृष्टी से देखा जाता है और उस पर कानूनी कार्यवाही भी हो सकती है। लेबनान मे भी कानूनी प्रक्रिया है लेकिन जब कोई व्यक्ती किसी नर पशु के सांथ सेक्स करता है तो इसके विपरीत अगर कोई मादा पशु के सांथ संबंध स्थापित करता है तो उसे किसी तरह की सजा नही हो सकती।

इंडोनेशिया – हर देश मे मास्टरबेसन को आम माना जाता है जिसे ज्यादातर लोग करते है लेकिन इंडोनेशिया मे यह पूरी तरह प्रतिबंधित है यहा तक की उस व्यक्ती को मौत की सजा भी मिल सकती है।

ये थे कुछ मजेदार और अजीब sex laws जिन्हे देखकर यही लगता है की आखिर क्या सोचकर इन्हे बनाया गया होगा। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो नीचे comment करें के आपको सबसे मजेदार क्या लगा और आंगे आप किन चीजों के बारे मे आपसे जानना चाहेंगे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *